🌐 यह लेख आपकी सुविधा के लिए कोरियाई मूल से अनुवादित किया गया है। किसी भी विसंगति की स्थिति में कोरियाई संस्करण मान्य होगा।
- टैक्स इनवॉइस वह इलेक्ट्रॉनिक रसीद है जो कोई व्यवसाय (POSTYPE) जब कोई उत्पाद या सेवा प्रदान करता है तो वैल्यू ऐडेड टैक्स एक्ट अनुच्छेद 32 और संबंधित एन्फोर्समेंट डिक्री अनुच्छेद 68, उपधारा 4 के अनुसार जारी करता है।
- यह POSTYPE की बिक्री (फीस) उत्पन्न होने से संबंधित टैक्स इनवॉइस है, जिसमें आपूर्तिकर्ता "जुशिकहोसा POSTYPE" और आपूर्ति प्राप्त करने वाला "क्रिएटर" के रूप में दर्ज होता है।
- POSTYPE वह व्यवसाय है जिसे टैक्स इनवॉइस अनिवार्य रूप से जारी करनी होती है, इसलिए जिन सभी क्रिएटर ने कमाई की निकासी की है, उन्हें ईमेल के माध्यम से टैक्स इनवॉइस भेजी जाती है।
- जारी की गई टैक्स इनवॉइस को सीधे [नेशनल टैक्स सर्विस होमटैक्स] > [इनवॉइस·रसीद·कार्ड] > [इलेक्ट्रॉनिक (टैक्स) इनवॉइस देखना] > [निवासी पंजीकरण संख्या द्वारा प्राप्त इनवॉइस रूपांतरण और देखना] > [इलेक्ट्रॉनिक (टैक्स) इनवॉइस निवासी पंजीकरण संख्या द्वारा प्राप्त इनवॉइस देखना] मेन्यू में जाकर देख सकते हैं।
- टैक्स इनवॉइस कमाई जमा होने की तारीख से ठीक पहले वाले महीने के अंतिम दिन को बिक्री उत्पन्न होने की तारीख मानकर जारी की जाती है, और कमाई जमा होने की तारीख पर ईमेल से भेज दी जाती है।
- उदाहरण के लिए, अगर 1 मई 0 बजे के मानक के आधार पर आपके पास 1만 원 या उससे अधिक की कमाई है और आपने ऑटो निकासी सेटिंग ऑन की हुई है, तो 1 मई को अपने आप कमाई निकासी के लिए आवेदन हो जाएगा, और कमाई जमा होने की तारीख 10 मई को टैक्स इनवॉइस जारी की जाएगी।
- इस समय टैक्स इनवॉइस में बिक्री उत्पन्न होने की तारीख 30 अप्रैल के रूप में लिखी जाएगी, और नेशनल टैक्स सर्विस को जमा किए जाने वाले बिक्री डेटा में इसे अप्रैल की बिक्री के रूप में रिपोर्ट किया जाएगा।
- सटीक आय की तारीख नेशनल टैक्स सर्विस कैसे निर्धारित करती है, इस पर निर्भर करता है, इसलिए कृपया विस्तृत जानकारी के लिए नेशनल टैक्स सर्विस से संपर्क करें।